Top 5 Tips And Tricks To Become Closerange God In BGMI

Headshot Shot?

क्या आप थक चुके हैं Closerange में fight लेकर! क्या कोई भी आता है आपके पिछवाड़े में gun रखता है! और आपको पैलकर चला जाता है। क्या आप थक गये हो नूब सुनते-सुनते! क्या आपके दोस्त आपको नूब बुलाते हैं ।क्या वो यह कहते हें की Closerange तुमसे न हो पाएगा ।

तो आपने खोला है बिलकुल छप्पर फाड़ Article! क्यूँकि इस आर्डिकल को पढ़ने के बाद आप बन जाओगे closerange god! आप बिलकुल ऐसा फाड़ के लोगे की लोग रोने लगेंगे। बोलेंगे की अऊ भागो यह लोंडा आ गया।

लोग quit कर देंगे loby में ही ! क्यूँकि लोगों की गाँन काँप जाएगी । क्यूँकि आप आ चुके हो Closerange God! तो चलिए आज के इस Article में बताते हैं 5 Tips और Tricks जो बना देगा आपको closerange god! 

Closerange में कैसे माहिर बनें ?

Closerange god! बनने के लिए आपको सीधा बंदों के सर पे headshot मारने होंगे । आपको बंदों की गाँड पे नहीं सर पे गोली मारनी होगी । आपने देखा होगा आपको कभी-कभी लगता है कि यार यह तो हैकर है लेकिन अगर आप ध्यान देते हो तो हेलमेट लाल या ग़ायब हो जाता है,

तब पता चलता है कि यार! उसने तो सर पे गोली मारी थी। अब देखो यह हलवा नहीं की आपने यह पोस्ट पढ़ा! और गए की आज तो बंदों के सर फोड़ दूँगा? पर यह नहीं होने वाला । 

यह चीज़ करने के लिए आपको हर बार हर मैच में हर बार closerange में याद रखना होगा कि देखो लोंडा आ गया है मेरे को गाँड पे नहीं सर पे गोली मारनी है। यह कहना कि सर पे गोली मारनी है आसान है लेकिन जब करने का वक़्त आता है तो सब भूल जाते हैं।

लेकिन जो लोंडा यह याद रख लेगा की सर पे गोली मारनी है! जो लोंडा Crossair को रखेगा ऊपर सर की ओर! ज़्यादातर टाइम वही जीतेगा । Dropshot वगेरह सबकुच बढ़िया है! लेकिन headshot ज़मीन आसमान का फ़र्क़ बता देता है ।

कोशिश करो सर पे गोली मारने की। हमेशा दिमाग़ में रखो headshot मारने की जो की हो नहीं पाता है इसलिए बाक़ी tips की ज़रूरत पड़ती है। तो बढ़ते हैं tips नम्बर 2 की और।

Tip: #2 Dropshot

टिप्स नम्बर 2 है सबका प्यारा यानी लेटकर गान.. मारना ! लेकिन मैंने देखा है बंदे आते हैं कहीं भी dropshot दे देते हैं। Open मैदान में dropshot, दरवाज़े के सामने dropshot, मैं tpp ले रहा हूँ dropshot!

ऐसा नहीं है की अगर dropshot बोला तो कहीं भी dropshot! नहीं 😩 dropshot देने की जगह होती है situation होती है! 

Dropshot कहाँ नहीं देना है?

चलो मैं बता देता हूँ की आपको dropshot! कहाँ नहीं देना है, अब जो जगह रह जाएँगी आप वहाँ dropshot दे सकते हैं ।

  1. dropshot तब नहीं देना है! जब अकेला Enemy Tpp ले रहा हो! dropshot तब देना है जब वो बिल्कुल open में आ गया हो! बिल्कुल लड़ने के लिए तैय्यार ! 
  • dropshot दरवाज़ों पर नहीं देना! dropshot खुली जगह पर देना है! जहां पर मुड़ (move) सको थोड़ा। वापस खड़ा हो सको दुबारा ।
  • जब 2-3 बंदे rush के लिए आ रहे हों, आप dropshot से तो पहले वाले को knock कर दोगे! जब तक उठोगे दूसरा बंदा उठते ही तुम्हें पेल जाएगा।
  • तो सीन ऐसा करो की पहले बंदे को knock करो! अब आप बोलोगे कि क्या करूँ कैसे करूँ! तो आगे बताऊँगा रुको ज़रा article को थोड़ा लम्बा होने दो 😉😂!
  • डरोपशोट तब देना चाहिए तीसरे और चोथे बंदे पे! जब Clutch का टाइम हो! और आपकी health बिल्कुल लो पड़ी हो! आप एक गोली पे ही ठिल्ने वाले हो dropshot काम आता है ।
  • क्यूँकि कितनी ही बार dropshot से बंदे गोली miss कर जाते हैं । इसलिए Clutch ज़्यादातर टाइम आख़िर में dropshot देना चाहिए

Tip: #3 JumpShot 

मेरे ख़याल से सबसे better shot जो होता है! देने के लिए वो jumpshot होता है! अगर आप अपना aim control करना सीख गए! ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप jumpshot देने लग! गये और गोलियाँ हवा में चल रही हैं ।

ऐसे काम नहीं चलेगा उससे बढ़िया तुम बेठकर पैलो! एक जगह खड़े होके । jumpshot के लिए Practis चाहिए होती है ।

ज़्यादातर लोगों के device में जगह नहीं होती! उनकी screen छोटी होती है! तो वो क्या करते हैं jump & climb उनका same होता है ।

अगर मेरी मानो तो jump & climb अलग करलो माने जबसे अलग किया है ज़िंदगी ही बदल गयी। इतना ज़्यादा भी नहीं लेकिन हाँ बहुत ज़्यादा फ़र्क़ पड़ता है । 

अगर आप climb button on नहीं करते हैं तो बंदा दीवार के उस पार चला जाएगा और गाँड लग जाएगी । जो कि बुरी बात है ।

हो सके तो jump & climb का option आता है अलग अलग करने का जिससे एक बटन से आप सिर्फ़ jump कर सकते हो! और एक से jump & climb दोनों कर सकते हो ।

मैं हमेशा jump & climb on रखता हूँ  jump अलग climb अलग। jump करने की वजह से थोड़ा सा aim सर की और जाता है । तो उससे भी बहुत फ़र्क़ पड़ता है । अगर आपने jump & climb अलग-अलग कर रखा है और दीवार के आर-पार लड़ायी होती है, आप वो लड़ायी हर बार जीतोगे!

Tips: #4: अलग-अलग direction से निकलना

आप एक पेड़ के पीछे बैठे हो right से जाओ गोली चलाओ फिर left से जाओ। कयीं बार क्या होता Clutch में क्या होता है!

जैसे आगे से 2-3 बंदे आ रहे हैं आप right से निकलकर मारते हो तो बाक़ी बंदे वहाँ पर prefire देते हैं, मानो या न मानो आप भी यही करते हो जहां से बंदा निकला वहाँ से prefire देने लगते हो।

तो सामने वालों का चूतिया काटने के लिए right से निकलो तो left से निकलो अगली बार, अगली बार फिर दुबारा right से निकलो, ऐसा कर-करके बंदों का बिलकुल चूतिया काट दो गोल-गोल घुमाओ ।

यह आप कंटेनरों में इस्तेमाल कर सकते हो दीवारों में इस्तेमाल कर सकते हो,पैडों पर तो यह बहुत ही बढ़िया तरीक़े से इस्तेमाल होते हैं ।

left से right से जाओ लेकिन एक जगह से बार-बार peak मत करो । मुझे मालूम है right से जाने में आसानी होती है! क्यूँकि right! righthand charactor होता है अपना तो right से निकलकर मारने में आसानी होती है ।

लेकिन right से भी जाओ left से भी जाओ दोनों तरफ़ से जाओ बंदों की फाड़ के आओ! कैसा लगा यह नारा ! 

Tip: #5 सबको पता है 

दो तीन चीज़ें मैं इसी tip में गिन्ने वाला हूँ । पहली चीज़ है जिग्गल मारना left-right इतनी तेज़ी से करो कि बहनचो आपको समझ न आए की क्या चल रहा है । सामने वाला क्या लन समझेगा ।

Crouch and fire आप कम use करो तो जब आप चाहते हो की accuracy बढ़े!  होता  यह है गोली ऐसी चलाते हो बैरल वग़ैरह खड़े होकर चलाते हो बिना स्कोप खोले गोली ना जाने कहाँ-कहाँ पहुँचती है ।

Crouch करने से Stablity बढ़ती है । वापिस खड़े हों ताकि बंदा आपको पकड़ न ले, दुबारा couch करो stablity और बढ़ जाएगी । तो ऐसा करके आप मार भी पाओगे और बच पाओगे । 

तो यह थी 5 फाड़ू tips जो आपको पसंद ज़रूर आयी होंगी । और भी बहुत सी ज़बरदस्त BGMI tips & tricks आने वाली हैं । तो plz अपने दोस्तों में ज़रूर share करें । जो अभी नए हैं नूब हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *